Sai Pallavi Biography in Hindi , Age , Height , BF (2021)

Sai Pallavi Biography in Hindi | साई पल्लवी की जीवनी 

Sai Pallavi Biography in Hindi :- दोस्तों इस लेख में हम बात करेंगे साउथ की एक बहुत ही Natural और Talented actressसाई पल्लवी की लाइफ से जुड़े बहुत सारे  Unknown fact , Age , Height , Weight , Family , Boyfriend , Filmy Carrier , Controversy और उनसे जुड़ी कुछ ऐसी बातों के बारे में जो शायद आप सई पल्लवी  के बारे में नहीं जानते होंगे |

आपने अक्सर फिल्मों में काम करने  वाले Hero और Heroine के बारे में ज्यादातर सुना होगा कि वह  लोग पढ़ाई लिखाई में ज्यादा अच्छे नहीं होते हैं | और उनका एजुकेशन  भी उतना अच्छा नहीं होता है।

लेकिन साईं पल्लवी ने इन सारी  बातों को एकदम गलत साबित कर दिया है। वहीं एक्ट्रेस होने के  पहले एक डॉक्टर हैं | जिन्होंने अपनी MBBS की डिग्री भी पूरा किया है।

साई पल्लवी अपनी ज्यादातर फिल्मों में अपनी एकदम Natural Acting के लिए जाने जाती है। जहां पर वह एकदम ना के बराबर  ही Makeup करते हैं। सई पल्लवी का Makeupफिल्मों में इतना  कम होता है कि उनसे ज्यादा मेकअप तो जब नॉर्मल लड़कियां अपने  घर से बाहर निकलती है तो वह कर लेती हैं।

आपने साई पल्लवी के गाल  में आपने छोटे-छोटे Red pimples भी देखे होंगे। यहां तक कि  साई पल्लवी नहीं, इसको भी छुपाने की कभी कोशिश नहीं की है।  उनका इस बारे में कहना है कि वह जैसी है उन्हे वैसे ही रहना  पसंद है । और वह चाहती हैं कि Real में वह जैसी हैं लोग भी उन्हें वैसे  ही स्वीकार करें ।

Sail Pallavi Reject’s Fairness Cream Advertisement  

और साई पल्लवी के साथ ऐसा हो भी रहा है जो  कि साई पल्लवी के नेचुरल लोग को पसंद करती है और उन की एक अच्छी  खासी फैन फॉलोइंग बनती जा रही है। यहां तक कि साई पल्लवी को  एक बहुत बड़े ब्रांड की Fairness Cream ने  Approach किया था , जो  कि साई पल्लवी को इस स्क्रीम का Advertisement  करने के लिए लगभग 2 करोड़ों रुपए दे रहे थे। लेकिन साई पल्लवी ने    Fairness Cream के इतने बड़े ऑफर को रिजेक्ट कर दिया था। उनका  कहना था कि उन्हें  जिस Product यकीन नहीं है। वह उस Product का  एडवर्टाइजमेंट  नहीं कर सकती हैं | वह Fairness Cream पर भरोसा नहीं  करती है | वह केवल god gift beauty पर  भरोसा  करती हैं।

प्राम्भिक जीवन (Birthday , Family , Father , Mother , Sister )

Sai Pallavi Childhood

साई पल्लवी का पूरा नाम साई  पल्लवी सेंधामराई है, उनका  जन्म 9 मई 1992 को तमिलनाडु  में निलगिरी जिले के कोटा गिरी  में हुआ था। साई पल्लवी के  पिता सेंधामराई कानन एक Central Officer है | और उनकी मां राधा कानन  एक गृहणी  है।

साई पल्लवी की एक छोटी बहन भी है जिनका नाम  पूजा कानन है जो भी साई पल्लवी की तरह ही फिल्मों में अपना  कैरियर स्टार्ट करने के बारे में सोच रही है | और अभी एक शॉर्ट  फिल्म में काम कर चुकी है।

साई पल्लवी का पूरा परिवार बताका समाज से आती  है , जो कि तमिलनाडु में नीलगिरी की  एक लोकल समाज  है | और इस Community  से निकली हुई साई पल्लवी पहेली लड़की है जिन्होंने अपना इतना बड़ा मकान बनाया है।साई  पल्लवी की शुरुआती पढ़ाई तमिलनाडु की कोयंबटूर में ही हुई है।

Sail Pallavi dancing Carrier   

sai Pallavi Dance
Sai Pallavi Dancing

साई पल्लवी को अपने स्कूल टाइम से ही डांस करने का बहुत ज्यादा  शौक था। असलमे साईं पल्लवी की मां Radha Kannan भी काफी अच्छी  डांसर है | और साई पल्लवी ने उन्हें देखकर ही डांस करना शुरू  किया था।

साई पल्लवी ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि बचपन  में वह बहुत ज्यादा डांस करती थी। उस टाइम पर वह ज्यादातर टीवी  पर आने वाले गानों को देखकर ही डांस का अभियाश  किया करती  थी।

सई पल्लवी ने बताया कि उन्होंने डांस करने की कभी भी कोई  Professional Training नहीं ली है। अपने स्कूल टाइम पर  सई पल्लवी  डांस रियलिटी शो में भाग लेना चाहती थी  , लेकिन उस टाइम  पर उनकी मां राधा कानन  को लगता था कि  पल्लवी के ऐसा करने  से उनकी पढ़ाई रिकावट आ  जाएगी, लेकिन Sai Pallavi ने अपने स्कूल के बहुत सारे Dance Competition में Participant करके काफी Popular होती जा रही थी।

Dance Reality Show

इस वजह से बाद में साई पल्लवी  की मां ने उन्हें Dance Reality Show में Participant करने की Permission दे दी और साई पल्लवी ने सन 2008 में Dance Reality Show Ungalil Yaar Adutha Prabhu Deva  में डांस करती हुई नजर आई। हालांकि  इस डांस रियलिटी शो में साई पल्लवी ज्यादा आगे तक नहीं पहुंच  पाई थी।

लेकिन इसके 1 साल बाद उन्होंने फिर से सन 2009 में   Dhee Ultimate Dance Show में भाग लिया |  जिसमें साई पल्लवी Final Stage तक पहुंच गई थी। इस डांस रियलिटी शो E T.V पर  प्रसारित किया गया था।  इस शो में साई पल्लवी के बहुत ही Flexible Dance ने बहुत सारे लोगों को उनका दीवाना बना दिया था।

Sai Pallavi Debut in Movies

साई पल्लवी बचपन से ही अपनी पढ़ाई में बहुत ज्यादा अच्छी थी  ,और दूसरे कल्चरल इवेंट्स में भी पार्टिसिपेट करती रहती थी।  इस वजह से डांस रियलिटी शोज के पहले भी साई पल्लवी हमें सन  2003 में एक मलयालम फिल्म  Kasthooriman  में बतौर Child Artist  नजर आई थी | जिसमें साई पल्लवी को श्रेह भी  नहीं दिया गया था।

इसके बाद सई पल्लवी  सन  2008  में आई कंगना राणावत और जयम रवी की एक  तमिल फिल्म Dhaam Dhoom में भी एक छोटे से किरदार में नजर आई।

Education Qulification

इसी  बीच सई पल्लवी हमें कुछ छोटे-छोटे एडवर्टाइजमेंट में भी नजर आई थी। इसके बाद सई पल्लवी ने Georgia जाकर वहां की Tbilisi State Medical University से अपनी MBBS की डिग्री पूरी की थी |

इसी समय  पर एक बार  साई पल्लवी अपनी कर्मियों की छूती  में इंडिया आई थी और उसी टाइम पर डायरेक्टर अल्फांस पुथरें  साई पल्लवी को एक फिल्म में काम करने के लिए Approach किया।

Movie Debut Story

असलमे  डायरेक्टर अल्फांस पुथरें साई पल्लवी को इसके पहले कुछ एडवर्टाइजमेंट  में और उनके डांस रिऐलिटी शोज में देखा था। जहां पर उन्हें  साई पल्लवी काफी Impressive लगी थी।

उन्होंने फिल्म की स्टोरी  साई पल्लवी को सुनाई और यह स्टोरी साईं पल्लवी को भी बहुत ज्यादा  पसंद आई है। यह एक मलयालम फिल्म थी जिसका नाम  Premam था |

इसमें  साई पल्लवी को मलार का किरदार को पर हुआ था , जिसमें उनके अपोजिट  निविन पॉली भी नजर आने वाले थे। फिल्म की कहानी हंसी थी जिसमें  निविन पॉली और उनके कुछ दोस्तों को बचपन से लेकर बड़े तक का  सफर दिखाया जाता है |

साई पल्लवी ने जब फिल्म की कहानी  और  अपने कैरेक्टर के बारे में सुना तो मलार  करदार उन्हें बहुत  ज्यादा पसंद आया |

लेकिन उस टाइम पर साई पल्लवी अपनी MBBS  की डिग्री की वजह से पूरा टाइम इस फिल्म के लिए नहीं दे सकती थी। इस वजह से उन्होंने पूरी फिल्म को अपनी वेकेशंस के दौरान  शूट किया था।

साई पल्लवी ने बताया कि उनकी फिल्में प्रेमम में जिसमें वह क्लास रूम में आती है। इस सीन को सबसे पहले  शूट किया गया था। हालांकि अपने इस पहले सीन के दौरान सई पल्लवी  काफी Nervous थी |

क्योंकि उस टाइम पर उन्हें लग रहा था कि लोग  पता नहीं उन्हें उनके इस Pimple वाले लोग के साथ पसंद करेंगे या  नहीं, लेकिन बाद में फिल्म के डायरेक्टर ने उन्हें  इसके  बारे में उन्हें काफी कॉन्फिडेंस दिलाया  कि वह जैसी दिखती है उनकी वैसे ही लोग बिलकुल  पसंद करेंगे |

इस तरह से साई पल्लवी  ने फिल्मों में अपना पहला सीन शूट किया था  | और सई पल्लवी डांस  में तो एक्सपर्ट  है ही इस वजह से उन्होंने इस फिल्म में के  गाने को खुद ही कोरियोग्राफ किया था | और यह फिल्म  रिलीज होते ही एक ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई|

यह फिल्म तो  केरला के बहुत  सारे सिनेमाघरों में लगभग 175 दिनों तक लगातार चलती रही और  चेन्नई के को सिनेमाघरों में तो लगभग 275 दिनों तक चलती रही  थी |

इस  में जो सबसे जयदा पसद किये जाने वाला  किरदार मल्हार का किरदार था। मलार  का  सिंपल और नेचुरल Look लोगों के दिलों दिमाग में  बस गया था।  बहुत सारे लोग तो साई पल्लवी को मलार  के नाम से ही जाने लगे थे |

साई पल्लवी की इस पहली ही फिल्म  के लिए उन्हें Best Female Debut का फिल्म फेयर अवार्ड भी  मिला था। फिल्म प्रेमम एक बहुत ही Natural Romantic drama फ़िल्म  थी।

अगर आप लोगों ने अभी तक यह फिल्म नहीं देखी है तो उस फिल्म  को आप एक बार जरूर देखिए। यह फिल्म आपको बहुत ज्यादा पसंद आएगी।  हालांकि यह फिल्म अभी हिंदी में डबिंग नहीं हुई है, लेकिन इसको  आप Subtitle के साथ देख सकते हैं।

Sai Pallavi as Doctor

dr sai pallavi
Sai Pallavi Graduation

साई पल्लवी ने सन  2015 में इस फिल्म में को कंप्लीट करने के बाद भी अपनी MBBS की डिग्री पूरा करने में लग गई थी। इसके बाद सई पल्लवी को  बहुत सारी फिल्में ऑफर की गई |

लेकिन साई पल्लवी ने  केवल एक फिल्म साइन किया  | यह एक मलयालम फिल्म थी,  जिसका नाम काली था |  जिसमें वह हमें दुलकर सलमान के अपोजिट नजर  आए थी |

साई पल्लवी की यह दूसरी फिल्म में भी बहुत ज्यादा  पसंद की गई और उन्हें इस फिल्म के लिए Best Malayalam Actress का Filmfare Award भी दिया गया था।

इंटरेस्टिंग  बात यह है कि साईं पल्लवी ने  फिल्म कली की शूटिंग भी अपनी पूरी वेकेशंस के  दौरान ही कंप्लीट की थी | और साई पल्लवी की इन दोनों ही फिल्मों  के बाद उनका Natural Look लोगों को इतना ज्यादा पसंद आया कि उनकी  Popularity एकदम आसमान छूने लगी।

साईं पल्लवी ने  सन 2016 में  अपनी MBBS की डिग्री कंप्लीट करके इंडिया वापस आगई । लेकिन  साई पल्लवी ने इंडिया वापस आकर डॉक्टर की Practice  करते  हुए फिल्मों में काम करने का निर्णय  किया।

हालांकि साई पल्लवी  का इस बारे में कहना था , कि वह पहले एक डॉक्टर है और बाद में  एक एक्ट्रेस हैं |  सई पल्लवी एक हृदय रोग विशेषज्ञ के तौर  पर अपनी आगे की प्रैक्टिस करना चाहती हैं।

सन 2017 में साई  पल्लवी ने तेलुगू सिनेमा में फिल्म Fidha से अपना डेब्यू किया ,  जिसमें वह हमें वरुण तेज के अपोजिट नजर आई | उनकी फिल्में फ़िदा  भी उस टाइम पर इतनी ज्यादा पॉपुलर हुई कि इस फिल्म ने  टीआरपी के मामले में बहुत सारी तेलुगू फिल्मों को पीछे छोड़  दिया।

इस फिल्म को जब टीवी पर दिखाया गया तो इसकी टीआरपी फिल्म  बाहुबली और मगधीरा के बाद तीसरे नंबर पर थी । इसी साल सई पल्लवी  हमें एक और तेलुगु फिल्में मिडल क्लास अब्बाई में नेचुरल स्टार्ट  नानी के ऑपोजिट नजर आई ।

आगे चलकर साई पल्लवी हमें दिया  Padi  Padi Leche Manasu , मारी 2 , अथिरन , NGK और सन 2020 में Netflix  पर रिलीज हुई फिल्में बाबा कथिगल में नजर आई थी।

Sai Pallavi All Movies

YearTitle
2005Kasthuri Maan
2008Dhaam Dhoom
2015Premam
2016Kali
2017Fidaa
Middle Class Abbayi
2018Diya
Kanam
Padi Padi Leche Manasu
Maari 2
2019Athiran
NGK
2020Paava Kadhaigal
2021Love Story 
Virata Parvam
Shyam Singha Roy

Facts About Sai Pallavi 

  • साई पल्लवी एक बहुत अच्छी डांसर भी हैं, जिन्होंने बहुत सारे  Dance Reality Shows में भी भाग किया है |
  • पल्लवी की सन 2018 में आई धनुष के साथ फिल्में मारी 2 का गाना  राउडी बेबी इतना ज्यादा पॉपुलर हुआ था कि यह साउथ इंडिया का  ऐसा पहला गाना बन गया था, जिसको यूट्यूब पर एक बिलियन से भी  ज्यादा लोगों ने देखा था।
  • उन्होंने की अभी आने वाली फिल्मों  में लव स्टोरी, विराटापार्वम और श्याम सिंघा रॉय जैसी फिल्में  शामिल हैं।
  • सन 2020 में साई पल्लवी को Forbes India की तरफ  से जारी की गई इंडिया 30 under 30 की लिस्ट में शामिल किया गया  है।
  • साई पल्लवी ने आगे चलकर अपने एक इंटरव्यू में बताया कि  वह शुरुआत में अपने इस लुक के साथ फिल्मों में आने में  काफी डर रही थी। उस टाइम पर उन्हें लग रहा था कि उनके गालों  में एंड पिंपल्स की वजह से पता नहीं लोग उन्हें  पसंद करेंगे या  नहीं, लेकिन उनकी पहली फिल्म Premam के डायरेक्टर अल्फांस पुथरें  ने उन्हें इस बारे में काफी कॉन्फिडेंस बढ़ाया कि वह जैसी है  वैसी ही लोगों ने पसंद करेंगे | और आज यह बात बिल्कुल सही भी  है।
  • साई पल्लवी को उनके नेशनल लोग की वजह से ही लोगों ने बहुत  ज्यादा पसंद करते हैं। साई पल्लवी ने बताया कि बहुत सारे लोग  फिल्मों में उनके इतने ल!  बालों को काफी पसंद करते हैं, लेकिन अपने स्कूल टाइम पर साई  पल्लवी ने बताया कि वह ज्यादातर बॉय कट हेयर रखती थी।
  • अपने  नाम को लेकर भी साई पल्लवी ने बताया कि उनकी फैमिली वालों ने  उन्हें यह नाम सत्य साईं बाबा के नाम पर दिया था।
  • साई पल्लवी  ने अपने कैरियर की बहुत ही स्टार्टिंग Days में ही एक बहुत बड़े  ब्रांड की फेयरनेस क्रीम के एडवर्टाइजमेंट को ठुकराया था और  सई पल्लवी के द्वारा फेयरनेस क्रीम के इतने बड़े ऑफर को ठुकरा  ने के बाद उनके फैंस उन्हें और ज्यादा पसंद करने लगे थे |
  •  आज जहां बहुत सारी एक्ट्रेस बहुत सारा मेकअप लगाकर ही अपने  घरों से बाहर निकलती हैं, वहीं दूसरी तरफ साई पल्लवी एकदम बिंदास  तरीके से जैसे अपने घर पर रहती हैं  वैसे ही बाहर रहती है।  वह कैसी दिख रही है, लोग उनके बारे में क्या सोच रहे हैं, इससे  उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है।
  • हालांकि साई पल्लवी के इस No Makeup वाले आइडिया को बहुत सारी लड़कियां फॉलो कर रही हैं।
  • सन 2020 में साई पल्लवी त्रिची में एक मेडिकल एग्जाम देने के  लिए गई थी। जहां पर उनकी बहुत सारे फैंस उन्हें मिल गए और उनके  साथ फोटो खिंचा ने लगे। बहुत सारे लोगों को तो साई पल्लवी को  देखकर वहां पर बिल्कुल भी यकीन नहीं हुआ। क्यों की उनका Look एकदम वैसा ही था जैसे की एकदम साधारण लकडिया रहती है |

Other Article

Please follow and like us:

Leave a Comment

Wordpress Social Share Plugin powered by Ultimatelysocial